• राजस्थान से रामस्वरूप रावतसरे की रिपोर्ट

राजस्थान/वशिष्ठ वाणी। जयपुर एसीबी टीम ने राजस्थान के अलवर जिले में बड़ी कार्यवाही करते हुए थानागाजी के निर्दलीय विधायक कांति मीणा के दोनों बेटों सहित बीडीओ और प्रधान पुत्र को पांच लाख रु की रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है। रिश्वत की राशि विधायक के जयपुर आवास पर दी गयी थी। एसीबी द्वारा अलवर और जयपुर दोनों जगहों पर देर रात कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में गिरफ्तार आरोपियों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

थानागाजी विधायक कांति मीणा के पुत्र लोकेश और कृष्णकांत सहित बीडीओ नेतराम मीणा और महिला प्रधान पुत्र जयराम सिंह

अलवर जिले के थानागाजी की राजगढ़ क्षेत्र की पंचायत समितियो में निर्माण कार्याे में हैंडपंप खुदाई और लगाने के 14 लाख के बकाया बिलो के पास कराने की एवज में थानागाजी विधायक कांति मीणा के पुत्र लोकेश और कृष्णकांत सहित बीडीओ नेतराम मीणा और महिला प्रधान पुत्र जयराम सिंह द्वारा 9 लाख रु की रिश्वत की मांग की शिकायत परिवादी ने एसीबी जयपुर मुख्यालय को की थी। जिस पर एसीबी महानिदेशक बी एल सोनी के निर्देश पर उप महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा द्वारा सत्यापन कराये जाने के बाद एसीबी जयपुर के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में जयपुर और अलवर में विभिन्न टीमो ने शुक्रवार देर रात एक साथ कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

  • जयपुर में कांति मीणा विधायक के आवास पर कार्यवाही की गई जहां परिवादी ने पांच लाख रु की रिश्वत दी।

विधायक के छोटे पुत्र कृष्णकांत मीणा को जयपुर में विधायक के आवास से रिश्वत की पांच लाख रु की राशि के साथ गिरफ्तार किया गया। वहीं अलवर से बीडीओ नेतराम मीणा और महिला प्रधान भोरीदेवी के पुत्र जयराम सिंह राठौड़ और थानागाजी से निर्दलीय विधायक कांति मीणा के बड़े पुत्र लोकेश मीणा जो राजस्थान युवा बोर्ड के सदस्य भी है उन्हें गिरफ्तार कर जयपुर एसीबी मुख्यालय ले जाया गया। जहां आगे की कार्यवाही चल रही है। इस मामले में विधायक कांति प्रसाद मीणा ने कहा विराटनगर निवासी ठेकेदार अच्छा परीचित है। वह भाई के बेटे के साथ ठेके के काम करता है। जिसका बाजार से क्रय किये गये सामान और डीजल सहित कई तरह का लेनदेन था। जिसमें उसकी नियत खराब हो गयी, उसने एसीबी को गलत शिकायत की है।

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *