Arunachal Pradesh Youth Missing का मामला चीन सीमा से सटे चागलागम क्षेत्र से सामने आया है। China border के पास Chaglagam Anjaw इलाके से दो युवकों के लापता होने की सूचना से हड़कंप मच गया है। घर से निकलने के 50 दिन बाद पुलिस में कंप्लेन की गई। 15 अक्टूबर के दिन इन युवकों के गायब हुए 57 दिन हो चुके हैं।

पुलिस अधिकारी राईक कामसी ने बताया, मामला नौ अक्तूबर का है। परिवारीजनों की ओर से शिकायत मिलने के बाद हमने इस संबंध में सेना से संपर्क किया है। दोनों युवकों को तलाश करने के लिए पुलिस व भारतीय सेना जुटी हुई है।

Arunachal Pradesh में युवक के लापता होने का मामला नया नहीं है। इसी तरह का मामला जनवरी में सामने आया था। यहां से मिराम नाम का युवक लापता हो गया था। बाद में कथित रूप से सामने आया क चीनी सेना ने युवक का अपहरण कर लिया है। इसके बाद भारतीय सेना ने चीनी अधिकारियों से इस मसले पर बात की। पहले तो चीन ने युवक के अपहरण की बात खारिज कर दी, लेकिन बाद में चीनी सेना की ओर से बताया गया कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक मिल गया है। भारत की ओर से दबाव बनाए जाने के बाद चीन ने युवक को भारतीय सेना को सौंप दिया था।

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *