4.8 C
New York
Saturday, December 3, 2022

Buy now

बागेश्वर धाम सरकार का मुंबई में लगा दो दिवसीय दिव्य दरबार

  • इंटरव्यू के दौरान आदिपुरुष फिल्म पर भड़के बागेश्वर धाम सरकार

मुम्बई। इंडियन कॉर्पोरेशन भिवंडी के तहत भिवंडी में दो दिवसीय दिव्य दिव्या बालाजी का दरबार लगा। बहुत ही कम समय में देश विदेश में ख्याति प्राप्त बागेश्वर धाम पीठाधीश्वरसंत श्री धीरेन्द्र कृष्णजी महाराज का मुंबई के भिवंडी में दो दिवसीय दरबार लगा।

कम उम्र में ही बालाजी और सन्यासी बाबा की कृपा प्राप्त संत श्री धीरेन्द्र कृष्णजी महाराज हमेशा मानव सेवा की बात करते हैं दरबार के अलावा महाराज भागवत कथा और राम कथा भी करते हैं कथा के माध्यम से लोगों को राम के नाम से जोड़ना उनका मकसद रहता हैं और साथ ही मानव सेवा, गोसेवा साधू सेवा, और राष्ट्र रक्षा की बात हमेशा करते रहते हैं।

बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) का दरबार निशुल्क दरबार हैं कोई तरह की फीस नहीं लगती हैं दरबार निशुल्क है, था और भविष्य में भी दरबार निशुल्क रहेगा, इसके अलावा धाम में पिछले कई सालों से निशुल्क भंडारे की सुविधा हैं जहाँ रोज के हज़ारों श्रदालुगण भोजन प्रसादी प्राप्त करते हैं।

बागेश्वर धाम सरकार समय समय पर धाम में गरीब कन्याओं का विवाह का आयोजन भी होता है जिसका सारा खर्चा धाम की तरफ से होता हैं पीछले 3 साल में 200 के आसपास गरीब कन्याओं विवाह सम्प्पन करवाए। और फरवरी २०२३ में १२१ कन्याओं का विवाह आयोजन होग।

भारत के अलावा बागेश्वर धाम सरकार लंदन, और मोरिशश में भी बालाजी की महिमा और राम नाम की महिमा के साथ दरबार लगाए।

मुंबई में २ दिवसीय दरबार के दौरान मुंबई में भिवंडी में इंडियन कॉर्पोरेशन के तहत कार्यकर्म रहा जहाँ कई लोगों की अर्जियां स्वीकार हुई हज़ारों की तादाद में आये श्रदालुओं को खुशखबरी भी दी की बहुत जल्दी ही हम मुंबई कथा का आयोजन भी रखेंगे। भिवंडी से निकलते वक़्त मीरा रोड में भक्तों के आग्रह पर बागेश्वर धाम सरकार दस मिनट तक रुके जहाँ इनके भक्त बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

बागेश्वर धाम सरकार एक इंटरव्यू के दौरान आदिपुरुष (Adipurush) फिल्म पर सवाल पूछे जाने पर कहा ”यह हमारे सनातन धर्म पर प्रहार हैं आदिपुरुष फिल्म में जो हनुमानजी जी, प्रभु श्री राम और रावण को जिस तरह से तरह दिखाया गया वह बिलकुल गलत है कोई दो कोड़ी का रहा होगा जिसका ये दिमाग चला होगा ! आये दिन किसी न किसी रूप में सनातन धर्म पर प्रहार करते हैं इसलिए सब सनातनियों को जागने की जरुरत हैं।”

VASHISHTHA VANIhttps://vanimedia.in
हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,591FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles