4.8 C
New York
Saturday, December 3, 2022

Buy now

झालावाड़ में गन पॉइंट पर व्यापारी से 28 लाख लूटे, फसल बेचकर लौट रहा था गांव

  • राजस्थान से रामस्वरूप रावतसरे की रिपोर्ट

झालावाड़:- झालावाड़ जिले के उन्हेल थाना क्षेत्र में फसल बेचकर गांव लौट रहे व्यापारी से 3 बदमाशों ने गन पॉइंट 28 लाख रुपए लूट लिए। बदमाशों बाइक सवार व्यापारी को सुनसान रास्ते में रोका और गन तान दी। इसके बाद बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की और 28 लाख रुपए से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। व्यापारी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और व्यापारी को साथ लेकर आरोपियों की तलाश शुरू की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। थानाधिकारी मोहनलाल बैरवा ने बताया कि मध्यप्रदेश के बड़ौद निवासी व्यापारी मनीष कुमार पुत्र प्रकाशचंद जैन ने रिपोर्ट में बताया कि वह सुबह अपने गांव बड़ौद से अपनी फसल बेचने चौमहला आया था। यहां उसने 2 फर्मों को अपनी फसल बेची, जिससे उसको दोनों फर्मों से 14-14 लाख रुपए मिले। शाम को वह अपनी बाइक से गांव लौट रहा था। इस दौरान रास्ते में चोरबरड़ी-कचनारा गांव के बीच एक बाइक पर आए 3 युवकों ने उसको रोका और उस पर पिस्टल तान दी। इसके बाद उसके साथ लाठियों से मारपीट कर उसका 28 लाख रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

व्यापारी की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आसपास के इलाकों में नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा।

पीड़ित व्यापारी मनीष ने पुलिस को बताया कि आरोपी बैग के साथ उसका मोबाइल भी साथ ले गए। इसके कारण उसे पुलिस को सूचना देने में भी देरी हुई। बाद में किसी राहगीर से मोबाइल लेकर उसने पुलिस को सूचना दी। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने आगे जाकर व्यापारी का मोबाइल रास्ते में फेंक दिया, जो तलाशी के दौरान पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने आसपास के सभी थानों में सूचना देकर नाकाबंदी करवाई, लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा। थानाधिकारी ने बताया कि लूट की घटना की पुष्टि के लिए चौमहला में सीसीटीवी कैमरे खंगाले। व्यापारी ने चौमहला में 2 फर्मों को अपनी फसल बेची, जिससे उसको दोनों फर्मों ने 14-14 लाख का पेमेंट मिला। सीसीटीवी कैमरे में व्यापारी दोनों फर्मों से रुपए लेते नजर आया। पुलिस ने बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले, लेकिन उनमें कोई संदिग्ध नजर नहीं आए।

लूट की घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले।

व्यापारी के साथ हुई इतनी बड़ी लूट को एसपी ऋचा तोमर ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत आरोपियों की तलाशी के निर्देश दिए। भवानीमंडी डीएसपी किशोर व गंगधार डीएसपी प्रेम कुमार, गंगधार, डग, उन्हैल और भवानीमंडी थानाधिकारियों की टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी है। क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई गई है और अन्य थानों को भी अलर्ट कर दिया है। जिले में पिछले 6 महीनों में व्यापारी से लूट की दो बड़ी घटनाएं घट चुकी है। इससे पहले 21 जून 22 को खानपुर कस्बे में सरिया व्यापारी पर हमला कर बदमाश 2.60 लाख रुपए लूटकर ले गए थे। हालांकि इस मामले में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन लूट की राशि बरामद नहीं हुई। अब 6 महीने बाद मध्यप्रदेश के बड़ौद के गल्ला व्यापारी से 28 लाख की लूट हुई है।

VASHISHTHA VANIhttps://vanimedia.in
हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,591FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles