Maharastra News : महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के तेज तर्रार नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के मुस्लमानों पर हाल में दिए बयान पर बीजेपी (BJP) को आड़े हाथों लिया है. सांसद संजय राउत ने कहा है कि देश में मुसलमानों की आबादी 20 करोड़ से ज्यादा है. अगर चुनावी जीत की राजनीति करने के लिए आप बार-बार हिंदू मुसलमान करते रहेंगे तो देश फिर टूट जाएगा और फिर विभाजन की स्थिति पैदा होगी.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि देश में इस्लाम (Islam) को कोई खतरा नहीं है, लेकिन उसे ‘हम बड़े हैं’ का भाव छोड़ना पड़ेगा. भागवत ने यह भी कहा था भारत में मुसलमानों को कहीं डरने की कोई जरूरत नहीं है. एकमात्र हिन्दू समाज ऐसा है जो आक्रामक नहीं है, हमें हिंसा, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता..यह सब बचाये रखना है. संघ प्रमुख ने ‘ऑर्गेनाइजर’ और ‘पांचजन्य’ को एक साक्षात्कार में ये बात कही थी. उन्होंने यह भी कहा था कि हिन्दू हमारी पहचान, राष्ट्रीयता और सबको अपना मानने एवं साथ लेकर चलने की प्रवृति है. सरसंघचालक ये भी कहा था कि भारत में जो मुसलमान हैं, उन्हें कोई नुकसान नहीं है.

संजय राउत ने एक ट्वीट में कहा कि लोगों के मन में डर पैदा करके आप ज्यादा दिन राजनीति नहीं कर सकते. अगर मोहन भागवतजी ने ये बात सामने रखी है तो भाजपा को इस पर गौर करना चाहिए. उल्लेखनीय है कि राउत का ये बयान ऐसे समय आया है जब शिव सेना के दोनों गुटों में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है.

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *