Roger Binny BCCI President: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी (Roger Binny) को मंगलवार (17 अक्टूबर) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का 36वां अध्यक्ष बनाया गया। मुंबई में बीसीसीआई एजीएम में उनकी नियुक्ति की घोषणा की गई। बिन्नी ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह ली है। 67 वर्षीय रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे।

रिपोर्ट के अनुसार भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अभी बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में बने रहने के इच्छुक थे लेकिन उन्हें बताया गया कि बोर्ड अध्यक्ष को दूसरा कार्यकाल देने की पहले कोई मिसाल नहीं है।

बीसीसीआई सूत्र ने बताया था, सौरव को आईपीएल की अध्यक्षता की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने विनम्रता से प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। गांगुली ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वे आगे बड़ी चीजों को करने की ओर देख रहे हैं।

बता दें कि आईसीसी शीर्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। आईसीसी बोर्ड की 11-13 नवंबर को मेलबर्न में बैठक होगी। बीसीसीआई से गांगुली के बाहर होने न केवल खेल में बल्कि राजनीतिक क्षेत्र में भी ध्यान आकर्षित किया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पूर्व कप्तान को शीर्ष पद के लिए भेजा जाता है।

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *