मुंबई: प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन स्टारर ‘आदिपुरुष’ आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में आ रही है। जब से फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीजर सामने आया है तब से सोशल मीडिया पर बायकॉट की मार झेल रहा है। फिल्म में दिखाए गए हनुमान के किरदार के कपड़ों, VFX और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के ‘रावण’ के किरदार को लेकर लोग नाराज हैं। कई जगह पर इस फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए गए। लोगों द्वारा फिल्म को लगातार बैन करने की मांग उठ रही है। अब हाल ही में दिल्ली के बाद इलाहाबाद के उच्च न्यायालय में भी फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की गई है।

यह भी पढ़ें: Uunchai: फिल्म ‘ऊंचाई’ का पहला सॉन्ग हुआ रिलीज

याचिकाकर्ता कुलदीप तिवारी की ओर से पेश वकील रंजना अग्निहोत्री ने न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति रेणु अग्रवाल की खंडपीठ के समक्ष फिल्म की आपत्तिजनक सामग्री को लिस्टेड किया गया। फिल्म के हाल ही में जारी टीजर में आपत्तिजनक सामग्री की ओर इशारा करते हुए, रंजना ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की, जो अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग: याचिकाकर्ता कुलदीप तिवारी की ओर से पेश वकील रंजना अग्निहोत्री ने न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति रेणु अग्रवाल की खंडपीठ के समक्ष फिल्म की आपत्तिजनक सामग्री को लिस्टेड किया। फिल्म (Adipurush) के हाल ही में जारी टीजर में आपत्तिजनक सामग्री की ओर इशारा करते हुए, अग्निहोत्री ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की, जो अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

यह भी पढ़ें: Airlines कंपनियों ने 3 गुना बढ़ाए टिकटों के दाम

अगली सुनवाई की तारीख तय नहीं: वकील अश्विनी सिंह केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए और कहा कि याचिकाकर्ता ने मामले में केंद्र, राज्य, सेंसर बोर्ड, फिल्म के निर्देशक ओम राउत, अभिनेता प्रभास, सैफ अली खान, कृति मेनन और अन्य को फंसाया है। सुनवाई की अगली तारीख अभी तय नहीं हुई है।

आपको बता दें कि फिल्म को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) और स्थानों पर विरोध प्रदर्शन जारी है। कृति सेनन और प्रभास के अलावा इस फिल्म में सैफ अली खान भी नजर आएंगे, जो फिल्म में रावण की भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म के पोस्टर के अलावा अब तक बस टीजर ही सामने आया है।

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *