Mumbai News: महाराष्ट्र (Maharashtra) के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) विधान सभा मे आकर कहते है कि सभी अवैध हुक्का बार (Hookah Bar) को बन्द किया जाए, वही दूसरी ओर नियमो को ताक पर रख कर खुलेआम अवैध हुक्काबार चलाए जा रहे हैं। अब सवाल तो यह भी बनता है की क्या इनके पीछे किसी मंत्री का समर्थन है? अगर ऐसा नहीं है तो फिर मुम्बई के अंधेरी में क्लब इल्यूशन्स (Club Illusions) और एमेथिस्ट लाउंज (Amethyst lounge) बार खुलेआम नियमों उल्लंघन करते पाए जा रहे हैं यह हम नहीं बल्कि जन संकल्प निर्माण संस्था के संस्थापक एस जी हुसैन (SG Hussain) का कहना है।



हुसैन ने हमारे वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता से बात करते हुए कहा की क्लब इल्यूशन्स और एमेथिस्ट लाउंज बार खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

  • हुसैन ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस (Mumbai Police) से भी की, लेकिन अभी तक उनके खिलाफ कुछ करवाई नहीं की गई हैं।
  • क्या मुम्बई पुलिस के समर्थन से यह अवैध कार्य किया जा रहा हैं? अगर नहीं तो इनके खिलाफ अभी तक करवाई क्यों नहीं की गई?

संस्थापक एस जी हुसैन ने आरोप लगाया है की मालिकों, निकाय अधिकारियों और पुलिस के बीच सांठगांठ है, यह हुक्का बार सुबह के 5 बजे तक खुला रहता है, और वहा पर शराब (liquor) भी उपलब्ध करवाया जाता है, और जहा तक हम ज्ञात है की नियम यह है कि आप धूम्रपान क्षेत्र के अंदर एक भी खाने-पीने की वस्तु परोस नहीं सकते हैं पर उसको लेकर भी हुक्का बार नियमों को दरकिनार करते हुए पाए जा सकते है ।

  • हुसैन जब अंबोली पुलिस अधिकारी से शिकायत करने पहुंचे तो वहा के अधिकारी ने टाल मटोल करना शुरू कर दिया।

अब यह सवाल तो बनता है की आखिर अंबोली पुलिस अधीक्षक द्वारा इस विषय को लेकर अनदेखा क्यों किया जा रहा है? क्या उनके साथ कोई साठगांठ है? अगर नहीं तो फिर अभी तक क्यों इस विषय पर कोई कार्रवाई नही की गई? सवाल यह भी बनता है की क्या किसी मंत्री का भी इन्हे साथ मिला है, क्योंकि इतनी मनमानी तो किसी मंत्री के समर्थन में ही हो सकता हैं।

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *