Jaiprakash Chhajed Passes Away: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र इंटक इकाई के प्रमुख जयप्रकाश छाजेड का 75 साल की उम्र में नाशिक शहर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. पार्टी नेताओं ने बुधवार को यह जानकारी दी. छाजेड कई बीमारियों से जूझ रहे थे. सूत्रों ने कहा कि उन्हें नागपुर में कांग्रेस की एक बैठक में भाग लेने जाना था, लेकिन उनके बेटों ने उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें यात्रा नहीं करने के लिए कहा.

मंगलवार शाम छाजेड़ को अपने बेटे से बात करते वक्त दिल का दौरा पड़ा. उन्होंने कहा कि उन्हें नाशिक शहर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात करीब साढ़े दस बजे अंतिम सांस ली. पूर्व एमएलसी के परिवार में उनकी पत्नी और नाशिक की पूर्व डिप्टी मेयर शोभा छाजेड़ और तीन बेटे हैं.

उन्होंने पार्टी संगठन में विभिन्न क्षमताओं में काम किया था. तत्कालीन मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के भरोसेमंद सहयोगियों में से एक, छाजेड़ ने तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं पाए थे. बाद में उन्हें विधान परिषद (MLC) के सदस्य के रूप में चुना गया. वह भारतीय राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (INTUC) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष बने. अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के श्रमिकों की विभिन्न यूनियनों को एकजुट किया और उनके अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी.

बुधवार शाम को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने छाजेड को वरिष्ठ नेता के रूप में याद किया, जिन्होंने हमेशा श्रमिकों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी. “कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व विधायक एवं इंटक के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश छाजेड़ के निधन का समाचार दुखद है. वे कार्यकर्ताओं के हक के लिए हमेशा सक्रिय रहते थे. हम छाजेड़ परिवार के दुख में सहभागी हैं.” पटोले ने ट्वीट किया.

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *