Supremo Trophy Cricket Tournament 2022:

Advertisement
सीजन 9 का भव्य उद्घाटन 24 मई की शाम को एयर इंडिया स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कलिना, सांताक्रूज में किया गया। शिवसेना विभाग प्रमुख एमएलए संजय पोतनीस और परिवहन मंत्री, महाराष्ट्र सरकार डॉ. अधिवक्ता अनिल परब द्वारा इस टेनिस क्रिकेट मुकाबले का आयोजन किया गया है, जो 28 मई तक चलेगा।

इस अवसर पर यहां चीफ गेस्ट के रूप में श्री विनोद कांबली, महेश मांजरेकर, मिलिंद नार्वेकर, अनिल परब, नदीम मेमन मौजूद थे।

गणेश जी की भक्ति में यहां डांस परफॉर्मेंस भी पेश की गई। आतिशबाजी और संगीत के बीच इस अनोखे टूर्नामेंट का उद्घाटन हुआ। विजेता को मिलने वाली शानदार ट्रॉफी का भी यहां अनावरण किया गया।फ़िल्म अभिनेता और निर्देशक महेश मांजरेकर ने यहां कहा कि मैं हर साल सुप्रीमो ट्रॉफी मुकाबले में आता हूँ। संजय पोतनीस जी बहुत ही अच्छे ढंग से इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करते आ रहे हैं। कोरोना काल की वजह से पिछले कई साल इसका आयोजन नहीं हो सका, लेकिन उस समय हालात भी वैसे ही थे और कोई इलाज नहीं था। मैं यहां के इंतेजाम देखकर खुश हूं, खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छे इनाम रखे गए हैं इससे उनका हौसला बढ़ेगा।

विनोद कांबली ने यहां नारियल फोड़कर पहले मैच का आगाज़ किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका होता है। मैंने और सचिन (तेंदुलकर) ने भी इसी तरह के टूर्नामेंट से शुरुआत की थी। मैं तमाम खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दूंगा और उनसे कहूंगा कि खूब दिल खोलकर खेलें, कोई टेंशन न पालें, खेल को और मैच को एन्जॉय करें।

टूर्नामेंट के पहले दिन पैरामीटर वैष्णवी (रायगढ़) का मुकाबला शिरसत स्पोर्ट्स (नगर) से हुआ। दूसरा मैच टीडब्लूजे डॉमिनेटर्स (पालघर) और रोहित क्रिकेटर्स (वास्को गोवा) के बीच हुआ।

आपको बता दें कि सुप्रीमो चषक भारत का अब तक का सबसे बड़ा टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट है जो 24 मई 2022 से शुरू हुआ है और 28 मई 2022 तक एयरइंडिया स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कलिना, सांताक्रूज में आयोजित किया जाएगा।

यह टूर्नामेंट अपने सफल आयोजन के लिए पिछले आठ वर्षों में प्रमुखता, नियमों का कड़ाई से पालन और भव्य योजना की वजह से जाना जाता है। प्रतियोगिता का लाइव कवरेज यूटयूब पर दिखाया गया जिसने प्रतियोगिता को एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बना दिया।टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण सर्वश्रेष्ठ टीमों और टूर्नामेंट में खिलाड़ियों पर पुरस्कारों की बौछार है और इसके साथ ही इसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को हर साल कार, मोटर बाइक और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

इस टूर्नामेंट में भारत के पूर्व क्रिकेटरों, महिला क्रिकेटरों, मुंबई टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों, हॉकी खिलाड़ी, बॉलीवुड सितारे, टेलीविजन सितारे आदि की उपस्थिति आकर्षण का केन्द्र बिन्दु होती है। इस साल भी यहां कई सेलिब्रिटीज टूर्नामेंट के दौरान नजर आने वाले हैं। उद्घाटन वाले दिन ही विनोद काम्बली जैसे क्रिकेटर और महेश मांजरेकर जैसे एक्टर डायरेक्टर नजर आए।गौरतलब है कि सुप्रीमो फाउंडेशन के माध्यम से सामाजिक कार्य भी किए जाते हैं। सुप्रीमो ट्रॉफी का आयोजन कर गरीबों और संभावित खिलाड़ियों को एक मजबूत मंच प्रदान किया जाता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post युद्ध विराम एवं शांति के लिये क्वाड पर निगाहें
Next post मीरा भायंदर महानगरपालिका की लापरवाही से यूनिक गार्डन में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ रहा है