Santokh Singh Chaudhary Passes Away: जालंधर के 76 वर्षीय कांग्रेस सांसद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा, (Bharat Jodo Yatra) या ‘एकजुट भारत मार्च’ में भाग ले रहे थे, जो वर्तमान में पंजाब में चल रहा है।

  • चौधरी के सम्मान में पार्टी ने यात्रा को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया।

AICC के महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर कहा, “यात्रा कल दोपहर खालसा कॉलेज ग्राउंड, जालंधर से फिर से शुरू होगी।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के अप्रत्याशित और चौंकाने वाले निधन के कारण कल जालंधर में होने वाली राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस अब 17 जनवरी को होशियारपुर में होगी।”

श्री चौधरी उस मार्च में शामिल थे, जो फिल्लौर से सुबह शुरू हुआ था और फिल्लौर और गोराया शहरों के बीच मार्च होने पर कथित तौर पर कार्डियक अटैक का सामना करना पड़ा।

पंजाब में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा (Partap Singh Bajwa) ने कहा कि श्री चौधरी एक अन्य कांग्रेसी सांसद के साथ चल रहे थे जब वह गिर पड़े। “जालंधर के सांसद और मेरे प्रिय मित्र एसएस चौधरी जी के निधन पर बेहद दुख हुआ। हमने एक रत्न खो दिया है, उसकी कमी को भरना मुश्किल होगा. उनके पुत्र विधायक विक्रम चौधरी, मित्रों और परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। दिवंगत आत्मा को शांति मिले।’

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा, “हमारे सांसद श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ। उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए बड़ा झटका है। दुख की इस घड़ी में मेरा दिल उनके परिवार, दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ है। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।”

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *