कैबिनेट विस्तार (Cabinet Extension) की अटकलों के बीच दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है.

Advertisement

 कैबिनेट विस्तार (Cabinet Extension) की अटकलों के बीच दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है. इसके अलावा राजस्थान के प्रभारी अजय माकन के साथ भी गहलोत ने बैठक की. तीनों नेताओं के साथ बैठक गहलोत ने राहुल गांधी के घर पर की. हालांकि राहुल गांधी इस बैठक में मौजूद नहीं थे. गहलोत से पहले सुबह के समय राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी.

बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते अशोक गहलोत कैबिनेट का विस्तार (Cabinet Extension) कर सकते हैं. प्रियंका गांधी और वेणुगोपाल से मुलाकात में सीएम ने उन संभावित चेहरों पर चर्चा की, जिनको कैबिनेट में शामिल किया जाना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गहलोत 12 नवंबर को कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं क्योंकि उनके तीन मंत्री- शांति धारीवाल, परसादी लाल मीणा और भरोसी लाल जाटव इन्वेस्टमेंट समिट के लिए 18 नवंबर तक दुबई के दौरे पर रहेंगे. दिसंबर में गहलोत सरकार के तीन साल पूरे होने जा रहे हैं. हाई कमान चाहता है कि कैबिनेट विस्तार (Cabinet Extension) और राजनीतिक नियुक्तियां जल्द से जल्द हो जाएं ताकि पार्टी कार्यकर्ता और विधायक संतुष्ट हो जाएं. हाल में आए उपचुनावों के नतीजों से गहलोत का कद और बढ़ा है. पार्टी के सूत्रों ने यहां तक कहा था कि हाई कमान उन्हें कैबिनेट विस्तार और नियुक्तियों में फ्री हैंड दे सकता है. ऐसी स्थिति में सचिन पायलट गुट की मांगों पर ग्रहण लग सकता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post Tamil Nadu में Rain और Flood ने 2015 के जख्मों को फिर से कुरेदा
Next post अन्याय का जवाब लेकर रहेंगे: Rahul Gandhi