नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पुणे जाने वाले स्पाइस जेट की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है. फ्लाइट को आईजीआई एयरपोर्ट से शाम साढ़े 6 बजे पुणे के लिए उड़ान भरने वाली थी. तभी फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. इसके बाद फ्लाइट में बोर्डिंग प्रक्रिया को रोक दी गई और बम स्कवॉड टीम को बुलाकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है.

वहीं इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन एसओपी के मुताबिक सुरक्षित ड्रिल का पालन किया जाएगा. बता दें कि इससे पूर्व बीते 10 जनवरी को मॉस्को से गोवा आ रही चार्टर्ड प्लेन में बम होने की सूचना मिली थी. इसके बाद फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और फिर जांच शुरू की गई.

दरअसल, गोवा एटीसी के पास एक मेल आया था, जिसमें चार्टर्ड प्लेन में बम होने की सूचना दी गई थी. इसके बाद फ्लाइट को जामनगर में आपातकाल स्थिति में उतारा गया और फिर प्लेन में मौजूद सभी 244 यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं बम की सूचना के बाद गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. ‘अजूर एयर’ की मॉस्को से गोवा की उड़ान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, जिसके बाद विमान मंगलवार दोपहर को यहां से रवाना हुआ और गोवा पहुंचा था.

अधिकारियों ने बताया कि विमान में बम होने की धमकी मिलने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और स्थानीय पुलिस के दलों ने तलाशी ली, जिसमें कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ. जामनगर हवाई अड्डे पर 15 घंटे तक रुकने के बाद विमान ने आज दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर गोवा हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी. हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विमान अपराह्न दो बजकर 39 मिनट पर गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरा.

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *