जयपुर। बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 16 और 17 जनवरी को नई दिल्ली में होगी। बैठक की अध्यक्षता बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) करेंगे। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। बैठक में होने वाले कर्नाटक, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा में होने वाले चुनावों पर चर्चा होगी। इसके अलावा बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति में राजस्थान के भी कई प्रमुख मुद्दे गर्मा सकते हैं।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि कार्यसमिति में राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की रिपोर्ट मांगी जा सकती है। इसमें बीजेपी राजस्थान से चुनावों को लेकर की गई बैठकें, प्लानिंग, कार्यक्रम, आयोजन, प्रवास और रणनीति की जानकारी मांगी जा सकती है। राजस्थान से प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी इसमें शामिल होंगे।भाजपा की वर्किंग कमेटी में राजस्थान में नेतृत्व का मुद्दा उठ सकता है। बैठक के तय एजेंडों के अलावा अन्य मसलों पर भी इस बैठक में चर्चा होती है। यह बैठक 16 जनवरी शाम 4 बजे से शुरू होकर 17 जनवरी शाम 4 बजे तक चलेगी। ऐसे में राजस्थान में प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चल रहे असमंसज और अस्थिरता की स्थिति को लेकर चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि स्थानीय नेता राजस्थान में प्रदेशाध्यक्ष को लेकर हाईकमान की ओर से स्थिति स्पष्ट करने की मांग कर सकते हैं।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में हाल ही में हुए बीजेपी के जनाक्रोश अभियान की रिपोर्ट भी केंद्रीय स्तर पर मांगी जा सकती है। जनाक्रोश रथ यात्रा और जनाक्रोश सभाओं को लेकर मिले रिस्पॉन्स पर भी चर्चा हो सकती है। जनाक्रोश अभियान में संगठन और नेताओं के स्तर पर हुई खामियों पर भी चर्चा हो सकती है। केंद्रीय संगठन इसे लेकर भविष्य की योजनाओं पर भी बातचीत कर सकता है।

राजस्थान में भाजपा नेताओं की एकजुटता को लेकर एक बार फिर वर्किंग कमेटी में नसीहत दी जा सकती है। इससे पहले दिल्ली में अक्टूबर में हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान के नेताओं को मिल-जुलकर रहने, एकजुटता दिखाने और सभी कार्यक्रमों में एक दिखने की नसीहत दी थी। मगर जनाक्रोश अभियान में ही यह देखने को नहीं मिला। ऐसे में राजस्थान में नेताओं की खींचतान को लेकर भी चर्चा हो सकती है। राजस्थान से प्रदेशाध्यक्ष और संगठन महामंत्री के अलावा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, कार्यसमिति सदस्य डॉ. अरुण चतुर्वेदी, ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, राजेंद्र राठौड़, अलका गुर्जर सहित प्रमुख नेता शामिल होंने के बारे में बताया जा रहा है।

By VASHISHTHA VANI

हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *