0.6 C
New York
Friday, December 2, 2022

Buy now

चापलूसों से घिरे हैं Akhilesh Yadav: Shivpal Yadav

गोरखपुर: समाजवादी पार्टी के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Lok Sabha Election) की घोषणा के साथ ही प्रदेश की सियासत गरमा गई है. सपा और बीजेपी (BJP) की तरफ से संभावित प्रत्याशियों को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. इस बीच सभी की निगाहें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) पर टिकीं हैं. जानकारों का मानना है कि चाहे रामपुर हो या फिर मैनपुर, दोनों ही सीटों पर शिवपाल की भूमिका अहम होगी. उधर मंगलवार को गोरखपुर दौरे पर पहुंचे शिवपाल यादव ने इशारों ही इशारों में अपने भतीजे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (Akhilesh Yadav) पर तीखा हमला बोला. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को असली समाजवादी पार्टी बताते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि बगैर नाम लिए कहा कि अखिलेश चापलूसों से घिरे हुए हैं.

गोरखपुर पहुंचे शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने एक होटल के उद्घाटन कार्यक्रम में इशारों में ही कहा कि अखिलेश यादव चापलूसे से घिर गए हैं. मेरे साथ समाजवादी लोग हैं. हमारी ही असली समाजवादी पार्टी है. यहां कोई लालची नहीं है. साथ ही शिवपाल यादव ने कहा कि 5 दिसंबर को होने वाले मैनपुरी का लोकसभा उपचुनाव देश ही नहीं बल्कि प्रदेश के तकदीर का फैसला करेगा.

गौरतलब है कि यादव बाहुल्य सीट मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के सामने शिवपाल यादव बड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं. अगर सपा को उनका समर्थन नहीं मिलता है तो मुलायम की विरासत को बचाना सबसे बड़ी चुनौती होगी. मैनपुरी की पांच विधानसभा सीटों में से तीन पर सपा तो दो पर बीजेपी का कब्ज़ा है. खुद शिवपाल यादव जसवंत नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं, जहां उनकी पकड़ बहुत मजबूत मानी जाती है.

VASHISHTHA VANIhttps://vanimedia.in
हिन्दी समाचार पत्र: Latest India News in Hindi, India Breaking News in Hindi

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,592FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles